Mirae Asset Nifty EV & New Age Automotive ETF NFO: NAV- Hindi (2024)

परिचय

Mirae Asset Nifty EV: भारतीय ऑटोमोटिव उद्योग ने हाल के दिनों में पर्यावरण-अनुकूल और टिकाऊ गतिशीलता समाधानों को प्राथमिकता देते हुए एक महत्वपूर्ण परिवर्तन देखा है। तेजी से इलेक्ट्रिक वाहनों को अपनाने और विनिर्माण (FAME) योजना और उत्पादन से जुड़े प्रोत्साहन (PLI) सहित सक्रिय सरकारी पहलों के परिणामस्वरूप भारत में एक मजबूत इलेक्ट्रिक वाहन (EV) पारिस्थितिकी तंत्र विकसित होने की उम्मीद है।

2021 और 2027 के बीच, भारतीय EV बाजार का 40% से अधिक की चक्रवृद्धि वार्षिक वृद्धि दर (CAGR) से विस्तार होने की उम्मीद है, उस समय अनुमानित बाजार मूल्य 150 बिलियन डॉलर से अधिक होगा।

क्या आप खुद को उन लोगों में शामिल करते हैं जो mutual funds में निवेश करना चाहते हैं और जो खुद को इस बाजार में अग्रणी साबित करने के इच्छुक हैं? या क्या आप इसे बड़ा बनाने के लिए अपना पैसा निवेश करना चाहते हैं?

हम एक और विचारोत्तेजक और जानकारीपूर्ण blog post के साथ वापस आ गए हैं जो आपके अगले वित्तीय कदम में आपकी मदद कर सकता है। इसलिए, इस बार, हमने ‘Mirae Asset Nifty EV and New Age Automotive ETF’ की व्यावसायिक अवधारणा तैयार की है।

यह लेख बताएगा कि fund कार्यक्रम में क्या शामिल है और यह कैसे काम करता है।

Mirae Asset Nifty EV & New Age Automotive ETF – NFO के बारे में वह सब कुछ जो आपको जानना आवश्यक है

Mirae Asset Nifty EV and New Age Automotive ETF एक बिल्कुल नया ETF है जिसे Mirae Asset Mutual Fund पेश कर रहा है। यह ETFबैटरी, इलेक्ट्रिक और hybridवाहनों और ऑटोमोटिव उद्योग से संबंधित अन्य नवीन प्रौद्योगिकियों के उत्पादन में लगी विभिन्न फर्मों में निवेश करेगा।

इस योजना का लक्ष्य Nifty EV और Innovative Age Automotive Index को ट्रैक करना है। इस ETF में निवेश करने से आपके रिटर्न में इन कंपनियों के प्रदर्शन का पता चलता है। भले ही कमाई का कोई आश्वासन न हो, ETF उद्योग विविधीकरण का लाभ प्रदान करता है। निवेश window24 जून से 05 जुलाई 2024 तक खुली है, जिसकी शुरुआती कीमत 5000 रुपये है और इसमें कोई exit load नहीं है।

Fund के परिसंपत्ति आवंटन और निर्णय लेने को प्रभावित करने वाली अन्य वित्तीय विशेषताओं के बारे में जानने के लिए इस ब्लॉग को ध्यान से पढ़ें।

Mirae Asset Nifty EV & New Age Automotive ETF – NFO: अवलोकन

Schemeके लिए निवेश की अवधि 24 जून 2024 से 05 जुलाई 2024 तक निर्धारित है। यह योजना बहुत अधिक जोखिम वाली योजना है। इस बात का कोई आश्वासन नहीं है कि योजना का निवेश लक्ष्य पूरा हो जायेगा। यह योजना अपने fund का 95-100% Nifty EV और New Age Automotive Index में सूचीबद्ध शेयरों में निवेश करेगी, और 0-5% tri-party repo समझौतों, ऋण प्रतिभूतियों और ऋण/तरल योजनाओं जैसे मुद्रा बाजार उपकरणों में निवेश करेगी। स्थानीय म्युचुअल फंड.

Mirae Asset Nifty EV & New Age Automotive ETF NFO: NAV- Hindi (1)

Fund अवलोकन

न्यूनतम सदस्यता राशि बिना किसी व्यय अनुपात और निकास भार के 5000 रुपये निर्धारित की गई है।

Start Date24 June 2024
End Date05 July 2024
VRO rating
Expense ratioN/A
Exit loadNile
AUM (fund size)N/A
Lock inNo Lockin
Stamp Duty0.005% (From July 1st 2020)
BenchmarkNifty EV and New Age Automotive Total Return Index
Min. InvestmentRs.5000
RiskVery High
Short-term capital gains (STCG)For less than 3 years, as per Tax Slab
Long-term capital gains (LTCG)For more than 3 years, 20% is applicable.
Mirae Asset Nifty EV & New Age Automotive ETF NFO: NAV- Hindi (2)

Fund का उद्देश्य

योजना का इरादा ऐसे रिटर्न देने का है, जो लागत से पहले, Nifty EV और New Age Automotive Total Return Index के प्रदर्शन से मेल खाते हों, जिससे tracking error की अनुमति मिल सके। फिर भी, इस बात का कोई आश्वासन या गारंटी नहीं दी जा सकती कि योजना के निवेश लक्ष्य पूरे हो जायेंगे।

योजना के portfolioका परिसंपत्ति आवंटन (शुद्ध संपत्ति का%) इस प्रकार होगा:

Types of InstrumentsMinimumAllocation(% of Net Assets)MaximumAllocation(% of NetAssets)Risk Profile
Securities included in the New Age Automotive Index and Nifty EV95100Very High
Money market products include debt securities, Tri-Party REPO, and/or units of domestic mutual funds’ debt and/or liquid schemes.05Low

Mirae Asset Nifty EV & New Age Automotive ETF – NFO: के समकक्ष

Index / Debt Funds1Y ReturnAUM (Cr)
HDFC NIFTY100 Quality 30 ETF- Growth34.81%11.72
ICICI Prudential FMCG Fund-Growth10.36%1,509.70
ICICI Prudential India Opportunities Fund – Growth47.47%19,792.23

खोज निधि में जोखिम कारक

  • Scheme का NAVप्रतिभूति बाजार में बदलावों पर प्रतिक्रिया देगा। छोटी या लंबी अवधि में योजना के शुद्ध परिसंपत्ति मूल्य (NAV) में उतार-चढ़ाव से निवेशक को नुकसान हो सकता है। ये उतार-चढ़ाव ब्याज दरों में बदलाव, stock की कीमतों में देखे गए रुझान, बाजार की गतिविधियों या बाजार में गिरावट के दौरान लंबी अवधि जैसी घटनाओं के कारण हो सकते हैं।
  • योजना की NSE/BSE listing के बावजूद, इस बात की कोई गारंटी नहीं है कि एक सक्रिय द्वितीयक बाज़ार बनेगा या जारी रहेगा। परिणामस्वरूप, योजना की इकाइयों में कभी-कभी कम व्यापार की अवधि होगी
  • यह संभव है कि scheme तुरंत किसी भी illiquid Securities को बेचने में सक्षम नहीं होगी। Comparable securities के बाजार मूल्य से एक संभावित बड़ी छूट, जिसके लिए एक तरल बाजार है, अधिग्रहण की कीमत और सीमित और अतरल प्रतिभूतियों के बाद के मूल्यांकन में परिलक्षित हो सकती है।
  • कुछ प्रतिभूतियों पर योजना के निवेश परिणाम अन्य परिसंपत्ति वर्गों या सामान्य प्रतिभूति बाजारों से मेल नहीं खा सकते हैं। प्रतिभूति बाज़ारों की तुलना करते समय, विभिन्न प्रकार की प्रतिभूतियाँ अक्सर बेहतर प्रदर्शन और कम प्रदर्शन के चक्र का अनुभव करती हैं।

Equity, Sectoral / Thematic Funds का पिछला प्रदर्शन

Index / Debt FundsNAV (Rs)Annualized Return (1Y)Return/Risk
Edelweiss Nifty Smallcap 250 Index Fund – Direct Plan-Growth17.6664.78%High Risk
Nippon India Nifty Smallcap 250 Index Fund – Direct Plan-Growth33,89663.96%High Risk
SBI Nifty Smallcap 250 Index Fund – Direct Plan-Growth18.5864.37%High Risk

Mirae Asset Nifty EV & New Age Automotive ETF – NFO – कौन निवेश कर सकता है?

यह fund उन लोगों के लिए आदर्श है जो Nifty EV और New Age Automotive Total Return Index में शामिल equities securities में निवेश करते हैं और जिनका लक्ष्य दीर्घकालिक trackingअशुद्धि के अधीन Index के प्रदर्शन के अनुरूप रिटर्न प्राप्त करना है।

Mirae Asset Nifty EV and New Age Automotive ETF NFO – Growth Fund Managers

  • अक्षय उदेशी
  • एकता पर्व

निष्कर्ष

इलेक्ट्रिक और hybridतकनीक पर ध्यान देने के साथ, Mirae Asset Nifty EV and New Age Automotive ETF तेजी से बदलते automotiveउद्योग में एक आशाजनक निवेश अवसर प्रदान करते हैं। ETF स्थापित और बढ़ती दोनों फर्मों को विविध exposureप्रदान करता है और अनुभव वाले पेशेवरों द्वारा प्रबंधित किया जाता है। व्यवसाय में विकास और प्रगति के अनुरूप दीर्घकालिक लाभ की तलाश करने वाले निवेशकों के लिए, यह एक आकर्षक विकल्प है। निवेश निर्णय लेने से पहले हमेशा अपने वित्तीय लक्ष्यों, जोखिम सहनशीलता आदि का आकलन करें।

Disclaimer:यहां बताए गए NFO सिर्फ जानकारी देने के उद्देश्य से हैं. यदि आप इनमें से किसी में भी पैसा लगाना चाहते हैं तो पहले Certified Investment Advisor से Consultation कर लें. आपके किसी भी तरह की लाभ या हानि के लिए लिए Finowings जिम्मेदार नहीं होगा।

Views: 128

Mirae Asset Nifty EV & New Age Automotive ETF NFO: NAV- Hindi (2024)
Top Articles
Latest Posts
Article information

Author: Mr. See Jast

Last Updated:

Views: 5913

Rating: 4.4 / 5 (55 voted)

Reviews: 86% of readers found this page helpful

Author information

Name: Mr. See Jast

Birthday: 1999-07-30

Address: 8409 Megan Mountain, New Mathew, MT 44997-8193

Phone: +5023589614038

Job: Chief Executive

Hobby: Leather crafting, Flag Football, Candle making, Flying, Poi, Gunsmithing, Swimming

Introduction: My name is Mr. See Jast, I am a open, jolly, gorgeous, courageous, inexpensive, friendly, homely person who loves writing and wants to share my knowledge and understanding with you.